Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: डीएम ने समीक्षा के दौरान सभी स्कूलों की बाउंड्री कराने हेतु दिया मनरेगा पदाधिकारी को निर्देश

0 2,296

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिला पदाधिकारी श्रीकांत शास्त्री की अध्यक्षता में औरंगाबाद सदर ब्लॉक का निरीक्षण किया गया। जिसमें प्रखंड के विकास कार्यों एवं जनप्रतिनिधियों के समस्या को सुना गया ।

जनप्रतिनिधियों के समीक्षा निम्नवत है। (1) जिसमें वंशावली बनाने का पंचायत सचिव वंशावली बनाएंगे सरकार द्वारा निर्गत पत्र के आलोक में निर्देश दिया गया। (2)स्थानीय लोगों को पंचायत सचिव एवं राजस्व कर्मचारी से संपर्क करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। जिसे लेकर पंचायत सचिव एवं राजस्व कर्मचारियों को सरकार भवन में बैठने कीअनुमति दी गई, जिसे लोगों का सम्पर्क आसानी से हो सके हेतू निर्देश दिया गया। (3) पंचायत कर्माभगवान में ग्राम–रामपुर में अतिक्रमण किए व्यक्तियों के आवास की समस्या हेतु उच्चतम न्यायालय के आदेश के आलोक में अतिक्रमित भूमि से विस्थापित होने का निर्देश, साथ ही साथ जनप्रतिनिधियों को इसके सहयोग करने की अपेक्षा की गई।

जिला पदाधिकारी द्वारा अधिकारियों के साथ बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा में निम्नवत निर्देश दिए गए। पंचायत में भ्रमण हेतु नियमित रूप से ग्राम सभा का निरीक्षण करने का बीपीआरओ का को निर्देश दिया गया सरकारी जमीन का डाटा उपलब्ध कराने का सीईओ और राजस्व अधिकारिय को निर्देश दिया गया। जो भी स्कूल बिना बाउंड्री का है बाउंड्री कराने हेतु मनरेगा पदाधिकारी को अपने फंड से कराने का निर्देश दिया गया। सभी वीडियो को जिला औरंगाबाद से जनगणना की समीक्षा कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा औरंगाबाद जिले में विवादित पंचायत सरकार भवन की समीक्षा हेतु विवादित भूमि को शीघ्र निष्पादित करने का अंचलाधिकारी औरंगाबाद को निर्देश दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.