Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल करेगा शौर्य जागरण रथ का भव्य स्वागत

0 333

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद के मदनपुर धर्मशाला में शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने दशरथ मांझी शौर्य जागरण रथ के स्वागत के लिए बैठक की। बैठक कीअध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष गोपाल सिंह ने किया । इस बैठक के बारे में विश्व हिंदू परिषद के मठ मंदिर विभाग प्रमुख डॉक्टर संत प्रसाद ने बताया कि अयोध्या में राम लाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के महोत्सव में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए देशव्यापी शौर्य जागरण रथ निकाली गई है जो 10000 प्रखंड इकाइयों में जाकर सनातन धर्म के प्रति समाज में जागरूकता पैदा करेगा और प्रखंड स्तर पर धर्म सभा का भी आयोजन होगा।

इस क्रम में रथ मदनपुर प्रखंड के मनिका से 02 तारीख को दिन में 2:00 बजे प्रवेश करेगा और वहां रथ पर चलने वाले साधु संत का स्वागत के पश्चात ऊमगा सूर्य मंदिर पर एक छोटा सभा होगा। इसके पश्चात वहां से मदनपुर दुर्गा चौक पर स्वागत एवं धर्म सभा किया जाएगा। वहीं धर्म सभा के पश्चात रात्रि विश्राम मदनपुर के धर्मशाला में होगा ।

डॉक्टर संत ने बताया कि शौर्य जागरण रथ का उद्देश्य सनातन धर्म की रक्षा में 1857 से लेकर अभी तक जितने बलिदान हुए हैं उन कार सेवकों के सम्मान में निकाला जा रहा है। इसका उद्देश्य लव जिहाद, गौ रक्षा एवं सनातन धर्म की रक्षा करना है। वहीं बैठक में उपस्थित जिला सह मंत्री नवीन पाठक राम पुकार सिंह जिला धर्म प्रसार प्रमुख अर्जुन चौधरी पूर्व धर्म प्रसार सा प्रांत प्रमुख उपस्थित बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद ने जागरण रथ का भव्य स्वागत का संकल्प लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.