Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

झारखंड: हंटरगंज के गोदोवार में खुला आधुनिक चिकित्सका सुविधाओं से लैस श्री बालाजी हॉस्पिटल, पूर्व विधायक ने किया उद्घाटन

0 465

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: झारखंड राज्य के चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार यानी 17 मार्च 2023 को आधुनिक चिकित्सीय व्यवस्था के साथ गोदोवार में श्री बालाजी हॉस्पिटल का शुभारंभ सत्नारायन भगवान् की पूजा-अर्चना के साथ किया गया। इस हॉस्पिटल का उद्घाटन झारखंड के पूर्व विधायक जनार्दन पासवान के द्वारा फ़ीता काटकर किया गया।

विधिवत् पूजा-अर्चना करते

इस दौरान पूर्व विधायक जनार्दन पासवान ने कहा कि आज बड़े शहरों में तो आपको एक से बढ़कर एक अस्पताल आधुनिक उपकरणों से युक्त मिल जाएंगे । लेकिन इन सुविधाओं की कमी से अक्सर छोटे शहरों एवं कस्बों में रहनेवाले ग्रामीण जनता को झेलना पड़ता है। लेकिन अब इन क्षेत्रों की तरफ भी चिकित्सकों का ध्यान तेजी से जा रहा है और वे आधुनिक उपकरणों एवं सुविधाओं से युक्त अस्पताल की सुविधाएं विकसित ग्रामीण क्षेत्रों में भी कर रहे हैं। इसी का आज यह परिणाम है कि अब आपके क्षेत्र हंटरगंज में भी विभिन्न प्रकार के बीमारियों का इलाज एक ही छत के नीचे श्री बालाजी हॉस्पिटल में मिलेगा। यह बहुत ही सराहनीय कार्य है और मैं डॉ. शशि कुमार (फिजिशियन), डॉक्टर मुकेश कुमार और चंदन श्रीवास्तव, एबी सहाय, मुन्नी लाल जी , ANM श्रीमती निक्की जी, राजेश श्रीवास्तव समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को इसके लिए बधाई देता हूँ। इस दौरान कई मुखिया, समिति, समाजसेवी, सरपंच और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

हंटरगंज, गोदोवार

इस दौरान डॉक्टर शशि कुमार ने बताया कि इसके पहले वे मुंबई में चिकित्सक के रूप में वेद हॉस्पिटल, सुश्रूषा हॉस्पिटल, हीरामोंगी हॉस्पिटल एवं बालाजी( मुंबई) हॉस्पिटल में लगभग 12 वर्षों तक चिकित्सीय सेवा दे चुके हैं। लेकिन अब वे अब अपने क्षेत्र के लोगों को सेवा देना चाहते हैं। इसलिए वे अपने अन्य सहयोगियों के साथ श्री बालाजी हॉस्पिटल की शुरूआत कर रहे हैं। उनका उद्देश्य मरीजों को कम पैसे में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देना है।

डॉक्टर शशि कुमार

आपको बता दें कि इस श्री बालाजी हॉस्पिटल में लकवा, नस, मिर्गी, दमा, गठीया, छाती दर्द आधा सिर दर्द, हड्डी फ्रैक्चर, डिलिवरी, सिजिरियन, बंध्याकरण हाइड्रोसिल, हॉर्निया का ऑपरेशन समेत कई प्रकार की बीमारियों के इलाज की सुविधा उपलब्ध है। साथ ही इस हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर और नर्स की भी सुविधाएं पूरे सप्ताह 24 घंटे मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.