Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद में बीजेपी नेता सुधीर सिंह ने बजट को बताया निराशाजनक, कहा- इस बजट से रोजगार के अवसर नहीं होंगे पैदा

0 195

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में मंगलवार को 2023-24 का बजट वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा पेश किया गया। बता दें कि महागठबंधन सरकार का यह पहला बजट है। जहाँ एक तरफ इस बजट को लेकर सीएम समेत महा गठबंधन के कई नेताओं की तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया दी जा रही है वहीं, इस बजट को लेकर अब विपक्षी पार्टियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। औरंगाबाद जिले के बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर सिंह ने इस बजट को घोर निराशाजनक बताया है और सीएम नीतीश-तेजस्वी पर जमकर निशाना साधा है।

बीजेपी नेता सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि महागठबंधन सरकार का पहला बजट यथास्थितिवादी और केंद्र (बिहार बजट 2023) पर आश्रित बजट है। इस बजट से रोजगार के अवसर पैदा नहीं होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पूंजीगत परिव्यय में 492.33 करोड़ की कमी चिंता का विषय है। सुधीर सिंह ने कहा कि 1लाख करोड़ के योजना व्यय में इस साल कोई वृद्धि नहीं की गई इसलिए ग्रामीण विकास, समाज कल्याण और कृषि जैसे 10 महत्वपूर्ण विभागों के बजट में भी कोई बढोतरी नहीं हुई।

उन्होंने आगे कहा की शिक्षा विभाग के बजट में मात्र 2 करोड़ की वृद्धि ऊंट के मुंह में जीरा जैसी है। बिहार के 2023-24 के पूरे बजट की 60 फीसद राशि यानी 1लाख 56 हजार करोड़ रुपये केंद्रीय सहायता से प्राप्त होगी।इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम नरेंद्र मोदी को थैंक्यू कहना चाहिए। पूंजीगत परिव्यय, यानी निर्माण कार्यों पर खर्च में पिछले साल की अपेक्षा 492.33 करोड़ की कमी चिंता का विषय है, इससे बेरोजगारी बढ़ेगी।”

बीजेपी नेता सुधीर सिंह ने कहा कि कुल मिलाकर “बिहार बजट 2023 में कुछ नया नहीं”। यह बजट अपने संसाधन बढ़ाने में नीतीश सरकार की वित्तीय विफलता का निराशाजनक दस्तावेज है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.