Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: धूमधाम से मनाया गया लोजपा (रामविलास) पार्टी का स्थापना दिवस, प्रदेश महासचिव मनोज सिंह ने नीतीश-लालू पर लगाया बड़ा आरोप

0 162

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सोमवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने अपना 23 वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान बिहार के प्रत्येक जिले में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी का स्थापना दिवस मनाया।
वहीं औरंगाबाद जिले में भी पार्टी द्वारा धूमधाम से स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान लोजपा, रामविलास के कार्यकर्ताओं ने जिले के गांधी मैदान से प्रदेश के महासचिव मनोज कुमार सिंह समेत संगठन के अन्य नेताओं के नेतृत्व में जूलुस निकाला। जिसमें हजारों की संख्या में पार्टी के महिला एवं पुरूष नेता एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। यह जुलूस गांधी मैदान, औरंगाबाद से निकलकर मार्केट होते हुए रमेश चौक से करमा मोड़ तक गया और वापस SKY VIEW होटल के आगे व्यवस्थित जगह पर रूका। जहाँ केक काटकर पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया।

इस दौरान पार्टी के 23वें स्थापना दिवस के मौके पर बिहार प्रदेश महासचिव एवं रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे मनोज कुमार सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करेगी। लोजपा गरीबों एवं वंचितों की आवाज को उठाने का हमेशा से प्रयास करती रही है। जो आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि उनके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का जो विजन है बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट उसे हमलोग गांव में जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे और नया बिहार बनाएंगे।

उन्होंने नीतीश-लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दोनों पार्टी के नेताओं के कारण आज बिहार में विकास अवरुद्ध पड़ा है। ये दोनों पार्टियां विकास में लंबे समय से बाधक बने हुए हैं। सीएम नीतीश कुमार केवल विकास का ढकोसला करते हैं । विकास के नाम पर पैसे की बर्बादी कर रहे हैं। सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने उल्टी गंगा बहाने के लिए हजारों करोड़ रुपये जनता के गाढ़ी कमाई का पैसा बर्बाद कर दिया लेकिन औरंगाबाद जिले का जो लाइफ लाइन है उतरी कोयल नहर उसके पानी को वे किसानों के खेतों तक आज तक नहीं पहुंचा पाएं। उत्तर कोयल नहर परियोजना को जानबूझकर लंबे समय से लटकाकर रखा जा रहा है। अगर आज इस नहर का कार्य पूरा हो जाता तो जिले में लोगों की गरीबी और बेरोजगारी दुर होती।

उन्होंने सवाल के लहजे में पूछा क्या नीतीश कुमार और लालू प्रसाद को किसानों से मतलब नहीं है ? क्या किसानों के घरों में सुख समृद्धि नहीं होनी चाहिए । केवल ये दोनों वोट की राजनीति करते हैं । विकास से कुछ नहीं लेना देना है। लोजपा, रामविलास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के नेतृत्व में ही प्रदेश का विकास संभव है।

इस दौरान पार्टी के जिलाध्यक्ष अनुप कुमार ठाकुर, प्रदेश महासचिव एवं रफीगंज विधानसभा प्रत्याशी रहे मनोज कुमार सिंह, संसदीय बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष सोनू सिंह, जिला संगठन सह प्रभारी कमलेश शर्मा, प्रदेश सचिव विजय सिंह यादव, मंतोष पासवान, महेंद्र पासवान, सुधा पांडेय, कुमार सौरभ सिंह, कुसुम देवी, अभिषेक सिंह, रंजू वर्मा, मार्कंडेय त्रिवेदी, रोहित बाबू , विजय अकेला, निरंजन पासवान समेत संगठन के अन्य पदाधिकारी समेत हजारों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.