Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना विवि छात्र संघ चुनाव में, जदयू ने की सेंट्रल पैनल के 5 में से 4 पदों पर शानदार जीत दर्ज, महासचिव पद ABVP के खाते में

0 161

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के नतीजे आ गए हैं। यह परिणाम हालांकि देर रात्रि में ही आ गए । वहीं चुनाव के परिणाम जनता दल यूनाइटेड के पक्ष में रहे हैं। जदयू का इस चुनाव में काफी दबदबा रहा। हालांकि सभी छात्र नेताओं ने अपना दमखम दिखाया। पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष के पद पर जेडीयू ने जीत हासिल की है। जनता दल यूनाइटेड ने सेंट्रल पैनल के 5 में से 4 पदों पर जीत हासिल की है। छात्र संघ चुनाव में जेडीयू का जलवा देखने को मिला है।

जबकि एबीवीपी के हिस्से में महासचिव की कुर्सी आई है। जेडीयू की तरफ से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार आनंद मोहन ने जीत हासिल की है जबकि उपाध्यक्ष पद पर विक्रमादित्य, जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर संध्या कुमारी और कोषाध्यक्ष के पद पर रविकांत को जीत हासिल हुई है। महासचिव के पद पर विपुल कुमार ने जीत हासिल की है जो एबीवीपी के उम्मीदवार थे।

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में आरजेडी के साथ-साथ लेफ्ट लिंग को बड़ा झटका लगा है। इनमें से किसी भी दल का कोई भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया है। आरजेडी के अलावे जन अधिकार पार्टी, आईसा, एनएसयूआई, एआईएसएफ के साथ-साथ कई निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में थे लेकिन किसी को भी सेंट्रल पैनल पर जीत नसीब नहीं हुई। जीत के बाद जश्न का माहौल देखने को मिला। जेडीयू के विजयी उम्मीदवार जीत का श्रेय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दे रहे हैं।

छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रशासन लगातार अलर्ट पर था। मतगणना के दौरान कई बार हंगामा देखने को मिला। आर्ट कॉलेज क्षेत्र मतगणना केंद्र के बाहर रुक रुक कर हंगामा होता रहा जबकि पटना कॉलेज में भी इस दौरान हंगामे की खबर आई लेकिन आखिरकार देर रात जब मतगणना पूरी कराई गई और उम्मीदवारों की जीत का ऐलान किया गया उसके बाद सब कुछ शांत हो गया और प्रशासन ने राहत की सांस ली।

काउंसलर पद के लिए ये जीते

बीएन कॉलेज (तीन पद)- जितेंद्र कुमार, प्रकाश कुमार, शिवम कुमार

पटना वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज (एक पद)- शालू (निर्विरोध)

पटना लॉ कॉलेज (एक पद)- मृत्युंजय कुमार (निर्विरोध)

पटना ट्रेनिंग कॉलेज (एक पद)- राज किशोर (निर्विरोध)

कला एवं शिल्प महाविद्यालय (एक पद)- जीतू कुमार

सोशल साइंस संकाय (दो पद)- धीरज कुमार, अंशुमाली कुमार मिश्रा

मगध महिला कॉलेज (तीन पद)- माहिरा फातमा, प्रियंका कुमारी, ट्विंकल कुमारी

पटना कॉलेज (दो पद)- सलोनी सिंह, नीतीश कुमार

पटना साइंस कॉलेज (दो पद)- लक्ष्मण श्री, अमन कुमार

वाणिज्य महाविद्यालय (दो पद)- हर्षवर्द्धन, शिवम नयन

कामर्स, शिक्षा और ला संकाय (एक पद)- आदित्य आलोक

मानिवकी संकाय (एक पद)- अंकित कुमार

विकान संकाय (दो पद)- संजीव कुमार

इससे पहले दोपहर में वोटिंग के दौरान जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दीपांकर प्रकाश ने वुमेनस कॉलेज में जाकर प्रशासन के मिलीभगत का आरोप लगाया था। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। उस वीडियो में वे कहते दिखें कि प्रशासन पूरी तरह से मिली हुई है। वह जदयू को मदद कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.